सचिन तेंदुलकर ने बनाई विश्व कप 2019 की अपनी ड्रीम टीम, इस धुरंधर को बनाया कप्तान

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के फाइनल मुकाबले में एक तरफ जहां इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर भिड़ रही थीं। वहीं दूसरी तरफ क्रिकेट के तमाम पूर्व दिग्गज इस विश्व कप के अपने पसंदीदा 11 खिलाड़ियों को चुनकर अपनी ड्रीम टीम बनाने में जुटे थे। एक के बाद एक तमाम दिग्गजों की ड्रीम इलेवन सामने आती रही लेकिन सभी को इंतजार था कि आखिर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अपनी शीर्ष विश्व कप 11 का ऐलान करेंगे। आखिरकार सचिन ने भी अपनी टीम चुन ली है।

फाइनल के दौरान कमेंट्री कर रहे सचिन तेंदुलकर ने इस विश्व कप के अपने पसंदीदा 11 खिलाड़ियों को चुनकर जो टीम बनाई है, उसकी कमान उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को सौंपी है। सचिन तेंदुलकर ने अपनी शीर्ष-11 चुनने से पहले इस टीम में दो बार बदलाव भी किए और फिर आखिरकार जाकर अपनी ड्रीम-11 को घोषित किया। इस टीम में भारत के 5 खिलाड़ी, 3 इंग्लैंड के खिलाड़ी, 1 न्यूजीलैंड, 1 ऑस्ट्रेलिया और 1 बांग्लादेश के खिलाड़ी को जगह मिली है।

सलामी जोड़ी

सचिन तेंदुलकर की ड्रीम इलेवन में ओपनिंग की जिम्मेदारी सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा और जॉनी बेयरस्टो को सौंपी है। इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ने इस विश्व कप में 532 रन बनाए हैं जबकि रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 648 रनों का पहाड़ खड़ा किया।

तीसरे और चौथे नंबर पर दो दिग्गज

सचिन तेंदुलकर तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को रखा है जो उनकी टीम के कप्तान भी हैं। केन विलियमसन ने इस विश्व कप में न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक 578 रन बनाए जबकि चौथे नंबर पर सचिन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को रखा जिन्होंने 9 मैचों में 443 रन बनाए

चार धाकड़ ऑलराउंडर

इसके अलावा सचिन तेंदुलकर ने अपनी टीम में चार दिग्गज ऑलराउंडर्स को जगह दी है। उनकी टीम में पांचवें नंबर पर बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन शामिल हैं जिन्होंने इस विश्व कप में 606 रन बनाने के साथ-साथ 11 विकेट भी लिए। छठे स्थान पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, सातवें पायदान पर भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और आठवें स्थान पर रवींद्र जडेजा को जगह दी है।

तीन धाकड़ पेसर

रवींद्र जडेजा के रूप में सचिन ने अपनी टीम में स्पिनर पहले ही चुन लिया इसलिए गेंदबाजों में उन्होंने तीन तेज गेंदबाजों को मौका दिया। सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (27 विकेट), इंग्लैंड के पेसर जोफ्रा आर्चर (20 विकेट) और भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (18 विकेट) को जगह दी है।

ये है सचिन तेंदुलकर की विश्व कप 2019 की ड्रीम टीम

रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन (कप्तान), विराट कोहली, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मिचेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह।

 

Courtesy : Times Now Hindi

No Replies to "सचिन तेंदुलकर ने बनाई विश्व कप 2019 की अपनी ड्रीम टीम, इस धुरंधर को बनाया कप्तान"